Friday, January 12, 2018

कितना पैसा आप के गांव के चोर सरपंच ने खाया उस का पता इस लिंक से लगाओ

अपने अपने गांव पंचायत और जिले के सभी पंचायत में कितना पैसा सरकार का आया है और क्या काम किया और किस काम का कितना पैसा आप के गांव के चोर सरपंच ने खाया उस का पता इस लिंक से लगाओ ओर सरकार के अपने पैसो का सही उपयोग  करे
# अतिमहत्वपूर्ण_जानकारी

http://www.planningonline.gov.in/ReportData.do?ReportMethod=getAnnualPlanReport

इस लिंक पे आप अपने गांव मे हुए सभी कार्यो की जानकारी देख सकते है किस काम मे कितना पैसा खर्च हुआ .

यह देखकर हैरान हो गया कि एक छोटे से भी काम के लिए सरकार कितना पैसा देती है. अब हमको जागरूक होने की जरूरत है. सभी जानकारियां सरकार ने ऑनलाइन वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी है बस हमें उन्हें जानने की जरूरत है. यदि हर गांव के सिर्फ 2-3 युवा ही इस जानकारी को अपने गांव के लोगों को बताने लगें, समझ लो आधा भ्रष्टाचार ऐसे ही कम हो जाएगा.

इसलिए आपसे गुजारिश है कि आप अपने गांव में वर्ष 2016-17 मे हुए कार्यो को जरूर देखें और इस लिंक को देश के हर गांव तक भेजने की कोशिश करे ताकि गांव के लोग अपना अधिकार पा सके. एक बार अवश्य देखे व जाने कितनी मद आपके ग्राम सभा में प्रधानों ने खर्च की है.

जिन इलाकों की सूचनाएं वेबसाइट पर नहीं डाली गई हैं वहां के लोगों से अनुरोध है कि वे अधिकारियों से मिलकर इसे अपडेट करने की मांग करें.

Click here

No comments:

Post a Comment

Featured Post

प्रेरणादायक अनमोल वचन

जब आप कुछ गँवा बैठते है ,तो उससे प्राप्त शिक्षा को ना गवाएं बल्कि उसके द्वारा प्राप्त शिक्षा का भविष्य में इस्तेमाल करें | – दलाई लामा ज...